Nunwo Rajasthan News Portal

हर ख़बर, साँची ख़बर

Breaking

Post Top Ad 2

Your Ad Spot

शुक्रवार, 27 अगस्त 2021

अब घर बैठे बनवाएं लर्नर लाइसेंस।

अब घर बैठे बनवाएं लर्नर लाइसेंस।
जयपुरः
प्रदेशवासियों को अब लर्नर लाइसेंस बनाने के लिए परिवहन कार्यालय नहीं जाना पड़ेगा। अब घर से भी मोबाइल लैपटॉप या डेस्कटॉप के जरिए लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के साथ-साथ टेस्ट देने की सुविधा भी मिलेगी। साथ ही टेस्ट में पास होते ही लाइसेंस सर्टिफिकेट भी डाउनलोड किया जा सकेगा। हालांकि लर्नर लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन कर टेस्ट देने की सुविधा पूर्व के अनुसार परिवहन कार्यालय में भी यथावत रहेगी। 

परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि विभाग द्वारा यह सुविधा शुरू कर दी गई है। इस सुविधा से आवेदकों कतार में नहीं लगना पड़ेगा, और समय की बचत भी होगी। एक लाइसेंस बनाने में लगभग 20 मिनट का समय लगेगा। हालांकि लर्नर के बाद स्थाई लाइसेंस के लिए नजदीकी परिवहन कार्यालय जाना पड़ेगा।

श्री खाचरियावास ने बताया कि इस सेवा के ऑनलाइन होने के बाद आवेदक घर बैठे किसी भी समय लर्नर लाइसेंस के लिए ऑनलाइन टेस्ट दे सकता है। टेस्ट में पास होने के बाद प्रिंटर के जरिए ।4 साइज पेपर पर लाइसेंस का प्रिंट निकाल सकता हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad 3

https://1.bp.blogspot.com/-LCni8nj6Pf0/YTK0cUKNSsI/AAAAAAAAA0U/wVPSwz7KZ7oI9WshKzLewokpker4jMqRQCLcBGAsYHQ/s0/IMG-20210903-WA0020.jpg