Nunwo Rajasthan News Portal

हर ख़बर, साँची ख़बर

Breaking

Post Top Ad 2

Your Ad Spot

बुधवार, 10 अगस्त 2022

राजस्थानी भाषा के लिए निजी विधेयक लाने पर सासंद दीया कुमारी जी का अभिनंदन

राजस्थानी भाषा के लिए निजी विधेयक लाने पर सासंद दीया कुमारी जी का अभिनंदन
पांच हजार घरों पर तिरंगा फहराएंगे सांसद राजकुमारी दीया जी के हाथों संकल्प।
नई दिल्लीः08 अगस्त।
मानसून सत्र में सांसद दीया कुमारी द्वारा राजस्थानी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए निजी विधेयक पेश करने पर राजस्थानी  मोट्यार परिषद की ओर से उनका दिल्ली आवास पर अभिनंदन किया गया।

राजस्थानी मोट्यार परिषद के प्रवक्ता भवानी सिंह टापरवाङा ने बताया कि बीते चालीस वर्षो में सासंद महोदय द्वारा की गई यह विशेष पहल है। इससे करोङो मायङ भाषा प्रेमियों में उम्मीद की किरण जगी है। उन्हें अपनी सांस्कृतिक विरासत को बचाने का सौभाग्य मिलेगा साथ ही लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

मोट्यार परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ शिवदान सिंह जोलावास के नेतृत्व में प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश मेघवाल, प्रदेश सचिव प्रशांत जैन,सह सचिव मघराज कोरना, संरक्षक मनोज कुमार स्वामी आदि ने सांसद महोदया के दिल्ली आवास पर भेंट कर आभार ज्ञापित किया । सांसद महोदय ने प्रतिनिधि मंडल को विश्वास दिलाया है की मेरा हर संभव प्रयास रहेगा राजस्थानी भाषा को आठवीं अनुसूची में सम्मान मिले ।

डॉ. जोलावास ने इस अवसर पर राजकुमारी दीया कुमारी जी के हाथों तिरंगे का संकल्प लेते हुए कहा है कि आजादी के अमृत उत्सव में राजस्थानी मोट्यार परिषद की ओर से 5000 घरों में तिरंगा फहराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Top Ad 3

https://1.bp.blogspot.com/-LCni8nj6Pf0/YTK0cUKNSsI/AAAAAAAAA0U/wVPSwz7KZ7oI9WshKzLewokpker4jMqRQCLcBGAsYHQ/s0/IMG-20210903-WA0020.jpg